Friday, December 18, 2015

प्रदुषण घटाने के लिए गाड़ियों की तर्ज़ पर विधायकों की भी होगी सम-विषम नंबरिंग

गाड़ियों को सम-विषम नंबरिंग के आधार पर सड़क पर लाने के अनुमति के ऐतिहासिक (तुगलकी) फैसले के बाद दिल्ली की आप सरकार ने एक और ऐतिहासिक निर्णय करते हुए विधायकों की नंबरिंग करने का फैसला किया है। निर्णय का विस्तृत ब्यौरा देते हुए दिल्ली आप सरकार के परिवहन मंत्री श्री भोपाल राय तथा आप प्रवक्ता राघव नड्डा ने बताया जिस प्रकार सड़क पर गाड़ियों की संख्या कम करने से शहर का प्रदूषण घटेगा उसी प्रकार सम-विषम नंबरिंग से विधान सभा में विधायको की संख्या करके विधानसभा एवं दिल्ली के प्रदूषण पर भी रोक लगाई जायेगी।

राघव नड्डा सम-विषम नंबर के विधायकों की लिस्ट दिखाते हुए

राघव नड्डा सम-विषम नंबर के विधायकों की लिस्ट दिखाते हुए

बढे प्रदूषण के कारण ही मुख्यमंत्री का वेट १४ किलो बढ़ गया है जिससे उनका पारा काफी चढ़ जाता है, और उनके भीतर का गवाँई इंसान जाग जाता है और छोटी-मोटी गालियां दे जाता है। इसीलिए अब मुख्यमंत्री का कार्यभार एक दिन केजरीवाल जी और अगले दिन उप-मुख्यमंत्री सिसोदोया जी देखेंगे।काफी आशान्वित दिख रहे मंत्री ने आगे बताया यदि ये सफल रहा तो इसको लागू करने के लिए मोदी सरकार पर भी दबाव बनाया जायेगा।

आप प्रवक्ता राघव नड्डा ने बताया, “जनता ने हमें अपार समर्थन देते हुए 67 विधायक दिए जिनमे से आधे से अधिक का, सदन में सोने, चिल्लाने, तालिया पीटने और पोर्न देखने के अलावा कोई काम नहीं होता, इसीलिए हमने ये फैसला लिया है।” जब हमारे संवाददाता ने याद दिलाया, “सदन में में कोई कांग्रेसी विधायक नहीं है जिससे पोर्न देखने की आशंका हो तो उन्होंने ने कहा की अमारे आंतरिक लोकपाल ने आशंका जताई है की ऐसा हो सकता है, कुछ लोग ‘कमीने’ भी हो सकते हैं”, आगे बताते हुए कहा, “आपने देखा ही होगा हमने पहले ही सदन में विधायको की संख्या पर अमल करना शुरू कर दिया था और इसी क्रम में हमारे 5 विधायक अंदर भी जा चुके हैं।”

इसका दूसरा फायदा गिनाते हुए बताया, “इससे सदन में विपक्ष की संख्या और कम हो जायेगी और शायद मार्शल बुलाने की भी जरूरत न पड़े। उन्होंने आगे बताया कि देश में इंटॉलरेंस काफी बढ़ा है और मानसिक तथा शाब्दिक प्रदुषण बढ़ गया है। जब हमारे संवाददाता ने काउंटर प्रश्न किया कि क्या आपका इशारा मुख्यमंत्री केजरीवाल की तरफ था तो दोनों लोग भड़क गए और कमीने, कावर्ड, सायको, टूंट पूंजिया, तुम्हारे तो करम फूटे हैं, बोलते हुए उठ कर चले गए।

Disclaimer: This article has NOT been edited or written by the Faking News editorial team for publication as a mainstream article. This is a user generated content, and could be unusually better or worse in quality than an article published on the mainstream Faking News website. You too can write your own news report on My Faking News

No comments:

Post a Comment